रविवार, 20 मार्च 2022

दीर्घकालिक, खोज-प्रथम मार्केटिंग रणनीति कैसे बनाएं दीर्घकालिक, खोज-प्रथम मार्केटिंग रणनीति कैसे बनाएं

अधिकांश उपभोक्ता प्रत्येक दिन कम से कम तीन बार Google का उपयोग करते हैं, और Google सभी उत्पाद खोजों में से लगभग आधे के लिए शुरुआती बिंदु है। जिस तरह से लोग ब्रांड के साथ इंटरैक्ट करते हैं, वह बदल रहा है, और यह तेज़ी से बदल रहा है।

उपभोक्ता अपनी यात्रा की शुरुआत एक ऐसे टूल से करते हैं, जिसका उपयोग हम में से कई लोग दिन में सैकड़ों बार करते हैं। नतीजतन, खोज और आय के बीच की कड़ी स्पष्ट हो जाती है - यह सब खोज से शुरू होता है।

डिजिटल परिवर्तन की धारणा लंबे समय से आसपास रही है, लेकिन हाल के सामाजिक परिवर्तनों के परिणामस्वरूप इसने एक नया अर्थ ग्रहण किया है। नई तकनीकों और 2020 की महामारी ने हमारे ग्राहकों के लिए उत्कृष्ट डिजिटल अनुभव प्रदान करने की आवश्यकता पर अधिक ध्यान केंद्रित किया है।

किसी कंपनी की वेबसाइट कभी-कभी खरीदारों की पहली और सबसे स्थायी छाप होती है।

और देखें: https://takneekivichar.blogspot.com/2022/03/5.html

समावेशी मार्केटिंग से आप ग्राहकों का विश्वास जीत सकते हैं


हर दिन हम उत्पादों और अनुभवों में प्रतिनिधित्व के मूल्य के बारे में अधिक से अधिक सीख रहे हैं। समावेशी विपणन आपकी कंपनी को लोगों के साथ वास्तविक रूप से जुड़ने की अनुमति देता है, जिसके परिणामस्वरूप बिक्री, प्रेम, वफादारी और विश्वास में वृद्धि होती है।

जबकि कई व्यवसाय अपनी मार्केटिंग पहल में शामिल करने के बारे में सोचते थे, यह स्पष्ट हो गया है कि ग्राहक इसे ब्रांडों के साथ सभी इंटरैक्शन के मूल में चाहते हैं। और अच्छे कारण के साथ: समावेशी विपणन विधियों को अपनाने से फर्मों को ऐसे व्यक्तियों तक पहुंचने की अनुमति मिलती है जिन्हें पहले अनदेखा किया गया था।

समावेशी विपणन कम प्रतिनिधित्व वाले और वंचित व्यक्तियों को आपके ब्रांड के साथ ईमानदारी से अनुभव करने और बातचीत करने की अनुमति देता है। यह विभिन्न दृष्टिकोणों और कहानियों को उठाता है, पूर्वधारणाओं और पूर्वाग्रहों को चुनौती देता है, और रूढ़ियों से बचा जाता है।

समकालीन विपणन आवश्यकताएं और कंपनियां जो समावेशी विपणन को नहीं अपनाती हैं, वे पीछे रह जाएंगी क्योंकि ये रुझान जारी हैं। विपणक अपने अभियानों में समावेशी प्रथाओं को शामिल करने के लिए यहां कुछ कदम उठा सकते हैं। 

एक समावेशी छवि रणनीति बनाएं


विज्ञापन में एक प्रामाणिक चित्रण होना महत्वपूर्ण है। आपके द्वारा चुने गए दृश्य महत्वपूर्ण हैं। विश्वास, स्नेह और वफादारी के बीच एक मजबूत संबंध है। विश्वास की नींव के रूप में स्थापित होने के बाद एक ब्रांड प्यार और वफादारी पैदा करना शुरू कर सकता है।

ऐसा करने के लिए, व्यवसाय को ऊपर और ऊपर जाना चाहिए ताकि किसी को समावेश के माध्यम से समझा जा सके, जिसके लिए सच्ची छवियों की आवश्यकता होती है।

यह भी पढ़ें: https://takneekivichar.blogspot.com/2022/03/7_7.html

समावेशी ऑडियंस लक्ष्यीकरण का उपयोग करें


विचार दर्शकों को खोजने के लिए है जिसे आपने ग्राहक अनुसंधान के माध्यम से उपेक्षित किया है जो आप अपने ग्राहकों के मूल्यों को बेहतर ढंग से समझने और समावेशी कीवर्ड रणनीति का अध्ययन करने के लिए करते हैं। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले किसी भी चैनल से ऑडियंस अंतर्दृष्टि को समझना महत्वपूर्ण है।

आप इन जानकारियों का उपयोग उन अद्वितीय ऑडियंस के लिए प्रामाणिक रूप से मार्केटिंग करने के तरीके खोजने के लिए कर सकते हैं, जो समुदाय को वापस देने जैसी विशेषताओं के लिए उच्च इंडेक्स करते हैं, और ऐसे व्यक्ति जो अक्सर ऐसा करने वाले ब्रांड की तलाश करते हैं।

Google व्यवसाय प्रोफ़ाइल नए स्वामियों के लिए प्रतीक्षा अवधि स्थापित करता है


जब आप किसी कंपनी प्रोफ़ाइल में एक नया स्वामी या प्रबंधक जोड़ते हैं, जो पहले Google मेरा व्यवसाय था, तो Google ने यह दर्शाने के लिए अपनी सहायता नियमावली बदल दी कि उन नए उपयोगकर्ताओं को प्रोफ़ाइल की सभी क्षमताओं को नियंत्रित करने की अनुमति देने से पहले सात दिन प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है।

जब किसी मौजूदा व्यवसाय प्रोफ़ाइल में एक नया स्वामी या प्रबंधक जोड़ा जाता है, तो उन्हें प्रोफ़ाइल की सभी सुविधाओं को नियंत्रित करने में सक्षम होने से पहले सात दिन प्रतीक्षा करनी होगी। यदि नया स्वामी या प्रबंधन इन 7 दिनों के भीतर निम्न में से कोई कार्य करता है, तो उन्हें एक त्रुटि प्राप्त होगी:

  • एक प्रोफ़ाइल को हटाया या पुनर्स्थापित किया जा सकता है।
  •     अन्य स्वामियों या प्रबंधकों को किसी प्रोफ़ाइल से निकाल दिया जाना चाहिए.
  •     मुख्य प्रोफ़ाइल स्वामित्व को स्वयं या किसी तृतीय पक्ष को स्थानांतरित करें।
  •     एक मौजूदा मालिक या प्रबंधक प्रोफ़ाइल के प्रमुख मालिक को एक नए मालिक या प्रबंधन को स्थानांतरित करने का प्रयास करता है जो अभी भी अपने कार्यकाल के पहले सात दिनों के भीतर है।

यदि नए स्वामी या प्रबंधक पहले सात दिनों के दौरान अपना खाता निष्क्रिय करते हैं, तो उन्हें प्रोफ़ाइल से हटा दिया जाता है। यदि वे अपना खाता हटाना रद्द करते हैं, तो उन्हें फिर से प्रोफ़ाइल में जोड़ा जाना चाहिए।

स्रोत: https://edkentmedia.com/how-to-build-a-ong-term-search-first-marketing-strategy/

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें