गुरुवार, 24 मार्च 2022

2022 Search ads 360 अपडेट: आपको क्या जानना चाहिए

30 सेकंड का सारांश:

  • Search Ads 360 प्लेटफॉर्म ने 10 वर्षों में अपने सबसे बड़े अपडेट में से एक देखा है
  • परफॉर्मिक्स के वरिष्ठ मीडिया प्रबंधक, एलेक्स मेडावर ने बजट अनुकूलन, प्रदर्शन निगरानी और इन्वेंट्री प्रबंधन से संबंधित अपडेट की मुख्य विशेषताएं साझा की

Google ने हाल ही में अपने Search Ads 360 प्लेटफॉर्म के लिए एक नए अपडेट की घोषणा की - और यह बहुत बड़ा है। SA360 और भी अधिक शक्तिशाली हो गया है क्योंकि इसे पहली बार 10 साल पहले लॉन्च किया गया था, जिससे वाणिज्यिक उद्यमों के लिए अपने खोज विज्ञापन प्रयासों को प्रबंधित करना पहले से कहीं अधिक आसान हो गया है।

इस पिछले महीने कुछ चुनिंदा Search Ads 360 उपयोगकर्ताओं ने पूर्वावलोकन एक्सेस प्राप्त किया।

नया प्लेटफ़ॉर्म अनुभव आने वाले महीनों में शुरू हो जाएगा और उपयोगकर्ताओं को क्लासिक अनुभव तक पहुंच जारी रखने की अनुमति देगा। इस लेख में, मैंने बताया कि नया क्या है और Search Ads 360 प्लेटफ़ॉर्म में आपके बजट और इन्वेंट्री का अधिकतम लाभ उठाने के प्रभावी तरीके साझा करता हूं।

1. वैकल्पिक चैनलों के लिए अधिक से अधिक समर्थन

Search Ads 360 अपडेट में से एक में वैकल्पिक खोज इंजन जैसे Microsoft Ads और Yahoo! जापान।

अन्य विज्ञापन चैनलों की वर्षों से उपेक्षा की गई है, और इसका परिणाम डेटा को जोड़ने और थोक परिवर्तन करने के लिए समय लेने वाला समाधान रहा है।

नए अपडेट के परिणामस्वरूप, Google वादा करता है कि अब आप अपना अधिक काम उसी जगह से कर पाएंगे।
Microsoft विज्ञापनदाताओं के लिए, SA360 अब अतिरिक्त सुविधाओं का समर्थन करेगा:

  • प्रतिक्रिया खोज विज्ञापन
  • कॉल एक्सटेंशन
  • स्थानीय इन्वेंट्री विज्ञापन
  • विभिन्न प्रकार के दर्शकों तक पहुंच
याहू के लिए! जापान के विज्ञापनदाता, अब आप डायनामिक खोज विज्ञापनों और साइट लिंक एक्सटेंशन शेड्यूलिंग का उपयोग कर सकते हैं।

2. नई सुविधाओं तक पहुंच

Search Ads 360 अब Google Ads में नवीनतम सुविधाओं के लिए समर्थन प्रदान करेगा, जिनमें निम्न शामिल हैं:

  • प्रदर्शन मैक्स - एक नया लक्ष्य-आधारित अभियान प्रकार जो प्रदर्शन विज्ञापनदाताओं को एक केंद्रीकृत अभियान से अपनी सभी Google Ads इन्वेंट्री तक पहुंचने देता है।
  • डिस्कवरी अभियान - विज्ञापनदाताओं को अत्यधिक दृश्य, प्रेरक वैयक्तिकृत विज्ञापन अनुभव प्रदान करने के लिए Google खोज फ़ीड में विज्ञापन चलाने की अनुमति देता है
  • प्रदर्शन और YouTube विज्ञापन (पहले केवल प्लेटफ़ॉर्म में)
Google ने उन्नत उद्यम नवाचार सुविधाएँ भी जोड़ी हैं जो टीमों को रोज़मर्रा के कार्यों को स्केल करने की अनुमति देंगी जैसे:

  • अभियान प्रबंधन
  • स्वचालित नियम बनाएं
  • विभिन्न विज्ञापनदाताओं के लिए एक साथ लेबल का उपयोग करें
टेम्पलेट्स को जोड़ने से एक एकीकृत और मापनीय अनुभव के लिए इन्वेंट्री प्रबंधन और विज्ञापन निर्माता जैसी वर्तमान सुविधाओं का संयोजन होगा।

मीडिया प्रबंधकों के लिए जो पूर्वानुमान तैयार करने में घंटों खर्च करते हैं, नए प्रदर्शन केंद्र में आने वाले महीनों में खर्च, सीपीए और रूपांतरण पूर्वानुमानों के साथ उद्यम नियोजन क्षमताएं शामिल होंगी।

3. अद्यतन सूची प्रबंधन

एक संशोधित इन्वेंट्री प्रबंधन प्रणाली आपके द्वारा अपने विज्ञापन स्थान का उपयोग करने के तरीके पर सुव्यवस्थित कार्यप्रवाह और अधिक शक्तिशाली नियंत्रण प्रदान करती है।

इन्वेंट्री फ़ीड का उपयोग करते हुए, SA360 आपके फ़ीड से आपके उत्पाद की कीमत, विवरण और उपलब्धता जैसे डायनामिक डेटा का उपयोग करके रेडी-टू-गो सशुल्क खोज अभियान उत्पन्न कर सकता है।

यह टूल बार-बार बदलती कीमतों और उपलब्धता जैसे उद्योग वर्टिकल के लिए विशेष रूप से उपयोगी है:
  • विमान सेवाओं
  • होटल
  • लाइव और स्ट्रीमिंग मनोरंजन
  • भर्ती
  • खुदरा
  • भू-विशिष्ट ऑफ़र वाले व्यवसाय

यह काम किस प्रकार करता है

  • उच्च गुणवत्ता वाला डेटा प्रदान करें और अपने फ़ीड के लिए विशेषताओं की एक सूची बनाएं जैसे उत्पाद का नाम, मूल्य और लैंडिंग पृष्ठ।
  • अभियान, विज्ञापन समूह, विज्ञापन या कीवर्ड जैसे प्रत्येक प्रकार के आउटपुट के लिए टेम्प्लेट बनाएं जो आप जेनरेट करना चाहते हैं। (टिप: छोटी शुरुआत करें!)
  • अत्यधिक प्रासंगिक विज्ञापन उत्पन्न करने के लिए कार्यों और विशेषताओं का उपयोग करें।
  • अपने आउटपुट की जाँच करें और तब तक ऑप्टिमाइज़ करें जब तक आप परिणामों से खुश न हों।
मिनटों के भीतर, आपके पास अपने खाते में चलने के लिए तैयार, लक्षित अभियान होंगे जो लॉन्च के लिए तैयार होंगे।

नए Search Ads 360 में, विपणक बड़े पैमाने पर विज्ञापनों को अपडेट करने के लिए सभी क्लाइंट खातों में टेम्प्लेट प्रबंधित करने में सक्षम होंगे।

4. बजट प्रबंधन

कोई भी मीडिया प्रबंधक आपको बताएगा कि खाता बजट और पेसिंग का प्रबंधन अभियान प्रबंधन के सबसे महत्वपूर्ण घटकों में से एक है और सबसे कठिन भी है, विशेष रूप से बड़े पैमाने पर।

नवीनतम Search Ads 360 रिलीज़ के हिस्से के रूप में, बजट प्रबंधन को बेहतर बनाया जाएगा और नए 'प्रदर्शन केंद्र' के साथ एकीकृत किया जाएगा।

इस वर्ष के अंत में, Google की योजना इन नियोजन उपकरणों तक पूर्ण पहुंच प्रदान करने की है, जिससे आप विभिन्न संभावित मीडिया बजट उड़ान परिदृश्यों के साथ प्रयोग कर सकते हैं।

विशेषताएं

वर्तमान बजट प्रबंधन प्रणाली में शामिल कुछ विशेषताएं निम्नलिखित हैं:

  • विज़ुअल ग्राफ़ जिसमें लक्ष्य और अनुमानित खर्च शामिल हैं, साथ ही CPA (लागत प्रति अधिग्रहण) या राजस्व जैसे KPI शामिल हैं
  • आपकी चुनी हुई बजट बोली कार्यनीति द्वारा निर्धारित स्वचालित बजट आवंटन और बोली समायोजन
  • ऐतिहासिक प्रदर्शन डेटा के आधार पर पूर्वानुमान क्षमताएं जो मौसमी कारकों को प्रभावित करती हैं
  • अनुमानित संचयी खर्च और ऐतिहासिक डेटा के आधार पर लक्षित खर्च के हिट होने की संभावना
  • दैनिक, साप्ताहिक, मासिक, त्रैमासिक और वार्षिक स्तर पर पेसिंग रिपोर्ट
जैसे-जैसे Google पूरे वर्ष नई सुविधाएँ जोड़ता है, हम अनुमान लगा सकते हैं कि ये उपकरण उद्यम योजना के लिए अधिक सटीक और सुव्यवस्थित हो जाएंगे।

नया रुप

नया Search Ads 360 अनुभव समान नेविगेशन और एक परिचित उपयोगकर्ता अनुभव के साथ Google Ads प्लेटफॉर्म से काफी मिलता-जुलता है।

SA360 प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च करने पर, आप दोनों के बीच निर्बाध नेविगेशन के लिए Google Ads में समान खाता अवलोकन डैशबोर्ड देख सकते हैं।

भविष्य में

नए Search Ads 360 अपडेट के साथ, Google प्रदर्शन को अनुकूलित करने के लिए अगली पीढ़ी के उद्यम नवाचारों के लिए दरवाजे खोलता है।

नए अपडेट आपको एक ही स्थान पर अधिक काम करने में मदद करेंगे और डेटा-संचालित निर्णय लेने के लिए एक बेहतर क्रॉस-चैनल दृश्य प्रदान करेंगे।

सभी नए टूल के बारे में जानने के लिए, Search Ads 360 के लिए Google के नए स्किलशॉप मॉड्यूल में नामांकन करें।

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