आप गेस्ट पोस्ट कैसे करते हैं?
लेकिन इससे पहले कि मैं आपको बताऊं कि गेस्ट पोस्ट कैसे किया जाता है और यह आपके लिए क्या कर सकता है, आइए सबसे पहले यह समझें कि यह क्या है ...गेस्ट पोस्ट क्या होते हैं?
अतिथि पोस्ट (या अतिथि पोस्टिंग) किसी और की वेबसाइट पर प्रकाशित और लेख है।
यह इत्ना आसान है।
और लोग ऐसा इसलिए करते हैं ताकि वे अपनी वेबसाइट पर अधिक ब्रांड जागरूकता और ट्रैफ़िक प्राप्त कर सकें (जिसे रेफ़रल ट्रैफ़िक भी कहा जाता है)।
अपने अतिथि ब्लॉगिंग लक्ष्य निर्धारित करें
इससे पहले कि हम शुरू करें, आपका पहला काम यह तय करना है कि अतिथि ब्लॉगिंग के लिए आपका लक्ष्य क्या है। अतिथि पोस्ट सबमिट करने के लिए सही प्रकार के ब्लॉग का निर्धारण करने के लिए समय से पहले इस लक्ष्य को जानना महत्वपूर्ण है। आमतौर पर गेस्ट ब्लॉगिंग के तीन मुख्य लक्ष्य होते हैं।
- उद्योग में खुद को एक प्राधिकरण और जाने-माने नाम के रूप में स्थापित करना।
- अपनी वेबसाइट पर वापस एक्सपोज़र (ट्रैफ़िक) प्राप्त करना।
- अपनी वेबसाइट के लिए बैकलिंक्स बनाना (हालाँकि यह कभी भी मुख्य फोकस नहीं होना चाहिए, क्योंकि Google इस पर ध्यान नहीं देता)।
शीर्ष ब्लॉग पर सही प्रकार की सामग्री के साथ, आप ये तीनों काम कर सकते हैं।
यदि आप #1 या #2 में से किसी एक को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं, तो आप ऐसे ब्लॉग ढूंढना चाहेंगे जिनमें व्यापक और व्यस्त दर्शक हों।
अगर आप सिर्फ #3 हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको मजबूत रूट डोमेन अथॉरिटी वाले ब्लॉगों की पहचान करने की जरूरत है। आप Ubersuggest जैसे टूल का इस्तेमाल करके इसे मुफ़्त में देख सकते हैं।
अपने लक्ष्यों को पहले से जानने से आपको यह निर्धारित करने में मदद मिलेगी कि आपके लिए अतिथि पोस्ट सबमिट करने के लिए कौन से ब्लॉग सबसे अच्छे होंगे।
अतिथि ब्लॉगिंग के अवसर कैसे खोजें
पहली चीज जो आप करना चाहेंगे वह है अतिथि पोस्ट के अवसर तलाशना। अतिथि पोस्ट करने के लिए स्थानों की तलाश करते समय, आपका मुख्य लक्ष्य अपने आला या उद्योग के लिए प्रासंगिक साइटों को खोजना है। आप उन ब्लॉगों की तलाश कर रहे हैं जो निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करते हैं:
- सामग्री आपके आला/उद्योग पर केंद्रित है
- ब्लॉग के दर्शक आपके उद्योग में रुचि लेंगे
- ब्लॉग ने पाठकों को शामिल किया है (पोस्ट को सामाजिक रूप से साझा किया गया है और उन पर टिप्पणी की गई है)
- ब्लॉग स्वामी सोशल मीडिया पर सक्रिय है (इसलिए आप जानते हैं कि वे अपनी साइट पर आपके काम का प्रचार करेंगे)
उदाहरण के लिए, यदि आप पौधे के बीज बेच रहे हैं, तो आप ग्रेडर के लगे हुए दर्शकों के साथ बागवानी ब्लॉग ढूंढना चाहेंगे। निम्नलिखित आपको सही प्रकार के अतिथि पोस्ट के अवसर खोजने में मदद करनी चाहिए
Google खोजें
अतिथि पोस्टिंग के अवसरों की खोज शुरू करने के लिए Google एक बेहतरीन जगह है। अतिथि पोस्ट स्वीकार करने वाले ब्लॉग खोजने के लिए आप निम्न में से किसी भी कीवर्ड खोज का उपयोग कर सकते हैं। बस कीवर्ड को अपने उद्योग के कीवर्ड से बदलें।
- कीवर्ड "एक अतिथि पोस्ट सबमिट करें"
- कीवर्ड "अतिथि पोस्ट"
- कीवर्ड "गेस्ट पोस्ट बाय"
- कीवर्ड "अतिथि पोस्ट स्वीकार करना"
- कीवर्ड "अतिथि पोस्ट दिशानिर्देश"
इन खोजों से आपको ब्लॉग के अतिथि पोस्ट दिशानिर्देश पृष्ठ, अतिथि पोस्ट सबमिशन पृष्ठ, या अन्य लेखकों द्वारा वास्तविक अतिथि पोस्ट पर ले जाना चाहिए।
विपुल अतिथि ब्लॉगर
अपने उद्योग में किसी विपुल अतिथि ब्लॉगर के बारे में जानें? यदि आप अपने उद्योग में पर्याप्त ब्लॉग पढ़ते हैं (जो आपको चाहिए), तो आपको कुछ ऐसे ही नाम पता होंगे जो बार-बार मेहमानों के झुंड में आते हैं।
जिस तरह कुछ शीर्ष प्रभावशाली मार्केटिंग गेस्ट ब्लॉगर्स में नील पटेल, जेफ बुल्लास, मार्क ट्रैफगेन, टोनी राइट, जेनी हलास्ज़, ब्रायन हार्निश, केविन इंडिग, एडम रीमर, रॉबिन जॉनसन, बेंजी एसिओला, केविन रोवे, अन्ना क्रो और किर्क विलियम्स शामिल हैं। .
Google खोज का उपयोग करके, अपने उद्योग में विपुल अतिथि ब्लॉगर्स के नाम के साथ-साथ "गेस्ट पोस्ट बाय" वाक्यांश खोजें। यह उन सभी साइटों को प्रकट करेगा जिन पर इन अतिथि ब्लॉगर्स ने पोस्ट किया है। वे आपके लिए अतिथि पोस्ट करने के लिए भी अच्छी जगह होनी चाहिए। एक बोनस होगा यदि आप वास्तव में अपने उद्योग में एक अतिथि ब्लॉगर को जानते हैं जो आपके लिए उन ब्लॉगों के मालिकों के लिए एक परिचय दे सकता है जिन पर उन्होंने अतिथि पोस्ट किया है।
प्रतियोगी बैकलिंक्स
यदि आपने (या आपकी ऑनलाइन मार्केटिंग एजेंसी) ने अपने एसईओ अभियान पर काम करते हुए कभी किसी प्रतियोगी का बैकलिंक विश्लेषण किया है, तो संभावना है कि आपके एक या अधिक प्रतियोगियों के पास उनके द्वारा किए गए अतिथि पोस्ट से बैकलिंक्स हों।
यदि आपके पास ओपन साइट एक्सप्लोरर जैसे टूल तक पहुंच है, तो आप अपने प्रतिस्पर्धियों के बैकलिंक्स देख सकते हैं और उनके द्वारा लिखे गए किसी भी ब्लॉग पोस्ट को देख सकते हैं।
यदि आपको कोई नहीं मिलता है, तो आप Google खोज कर सकते हैं।
link:domain.com -domain.com "अतिथि पोस्ट" (domain.com को अपने प्रतियोगी के डोमेन से बदलना) जो उन साइटों को प्रकट करना चाहिए जिनके लिए एक प्रतियोगी ने लिखा है।
सामाजिक खोजें
बहुत सारे ब्लॉगर और अतिथि पोस्टर सोशल नेटवर्क पर अपने नवीनतम अतिथि पोस्ट साझा करेंगे। चूंकि खोज करने के लिए सबसे आसान ट्विटर है, इसलिए आपको अपने उद्योग में अतिथि पोस्ट के बारे में नवीनतम ट्वीट प्राप्त करने के लिए "गेस्ट पोस्ट" कीवर्ड के लिए एक ट्विटर खोज चलाने का प्रयास करना चाहिए। यह देखने के लिए लिंक का अनुसरण करें कि कौन से ब्लॉग अतिथि पोस्ट स्वीकार कर रहे हैं।
अतिथि ब्लॉगिंग के अवसरों की तलाश करें
अधिक खोजशब्द खोज उपाय या बस एक सूची चाहिए जिसमें बहुत से विभिन्न अतिथि पोस्टिंग अवसर हों?
अपनी सामग्री को सिंडिकेट करने के 14 अतिरिक्त तरीकों पर इस पोस्ट को देखें।
MyBlogGuest
अंतिम, लेकिन निश्चित रूप से कम से कम, My Blog Guest, अतिथि ब्लॉगर्स का एक समुदाय है। निःशुल्क साइन अप करें और अतिथि पोस्ट स्वीकार करने वाले ब्लॉग खोजें। बेहतर अभी तक, यह कहने के लिए अपनी खुद की जानकारी पोस्ट करें कि आप किसी विशेष विषय पर अतिथि पोस्ट लिखना चाहते हैं ताकि ब्लॉग मालिक आपको ढूंढ सकें!
अतिथि ब्लॉगिंग पोस्ट पिच करने की तैयारी
ध्यान दें कि हम केवल अतिथि ब्लॉगिंग के अवसरों को खोजने से लेकर ब्लॉग से संपर्क करने तक नहीं हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपके द्वारा अभी-अभी मिली साइट के लिए अतिथि पोस्ट का प्रस्ताव करने से पहले आपको कुछ चीज़ें करने की आवश्यकता है।
ब्लॉग की सामग्री को जानें
अपने लक्षित ब्लॉग की सामग्री को जानना महत्वपूर्ण है। निश्चित रूप से आप जानते हैं कि अतिथि पोस्ट के अवसरों की तलाश में आपके द्वारा खोजे गए कीवर्ड के बारे में उनके पास सामग्री है। लेकिन आपको उस सामग्री के बारे में और भी अधिक जानने की जरूरत है जैसे कि…
- वे किस स्तर के दर्शकों के लिए लिख रहे हैं (शुरुआती, मध्यवर्ती, उन्नत)?
- वे किस तरह के दर्शकों के लिए लिख रहे हैं? यदि आपका व्यवसाय B2B है, तो आप चाहते हैं कि आपके अतिथि पोस्ट के लिए ब्लॉग दर्शक व्यवसाय हों, सामान्य उपभोक्ता नहीं।
- वे किस प्रकार की सामग्री लिखते हैं? क्या यह ज्यादातर सामान्य अवधारणाएं या विशिष्ट, विस्तृत ट्यूटोरियल हैं? क्या उन्हें सूचियां पसंद हैं?
देखें कि अन्य अतिथि पोस्ट कैसे करते हैं
जबकि एक ब्लॉग में अतिथि पोस्ट हो सकते हैं, सवाल यह है कि क्या अतिथि ब्लॉगर अच्छा करते हैं? क्या साइट पर अतिथि ब्लॉग पोस्ट को स्वामी द्वारा ब्लॉग पोस्ट के रूप में उतनी ही टिप्पणियाँ और सामाजिक साझाकरण प्राप्त होते हैं? कुछ साइटें अतिथि पोस्ट स्वीकार कर सकती हैं, लेकिन यदि दर्शक केवल ब्लॉग स्वामी के लिए ट्यूनिंग कर रहे हैं, तो आप इतना अच्छा नहीं कर पाएंगे यदि आपका लक्ष्य प्राधिकरण बनाना या अपनी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक वापस लाना है।
देखें कि अतिथि ब्लॉगर कौन हैं
कुछ ब्लॉग स्वामियों द्वारा कुछ खास प्रकार के लोगों द्वारा अन्य लोगों की तुलना में अतिथि पोस्ट स्वीकार करने की अधिक संभावना होती है। ब्लॉग पर कुछ अतिथि ब्लॉगर बायोस को देखें कि क्या वे साथी ब्लॉगर, फ्रीलांसर, सलाहकार, व्यवसाय के मालिक, आदि हैं। यह तब महत्वपूर्ण होगा जब आप अपनी पिच के लिए ब्लॉग स्वामी से अपना परिचय देंगे। आप SEOmoz पर इस अध्ययन में अतिथि पोस्टिंग आउटरीच की सफलता दर के बारे में अधिक पढ़ सकते हैं।
पता लगाएं कि कौन सी पोस्ट सर्वश्रेष्ठ करती हैं
यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी अतिथि पोस्ट स्वीकार हो जाती है, आप ब्लॉग स्वामी को उन विषयों के साथ पिच करना चाहेंगे जो उनके दर्शकों के साथ अच्छा प्रदर्शन करेंगे। ब्लॉग के दर्शकों के साथ काम करने वाले विषयों के कुछ अच्छे विचार प्राप्त करने के लिए, निम्नलिखित साइटों का उपयोग करके देखें कि सोशल मीडिया पर कौन सी पोस्ट लोकप्रिय हैं।
- Oktopus: Oktopus आपके सोशल मीडिया प्रदर्शन पर नज़र रखता है और रिपोर्ट करता है।
- Digg: यह आपको \blog पोस्ट दिखाएगा जिन्हें Digg वोटों की सबसे अधिक राशि प्राप्त हुई है।
- बजर: बजर आपके सोशल मीडिया पोस्ट को शेड्यूल करता है और डेटा और एनालिटिक्स प्रदान करता है।
ब्लॉग समुदाय में एक परिचित चेहरा बनें
अतिथि ब्लॉगर के रूप में स्वीकार किए जाने की संभावना बढ़ाने के लिए, आपको पहले ब्लॉग स्वामी से कुछ पहचान प्राप्त करनी होगी। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है कि एक या दो सप्ताह का समय लें और उनकी नवीनतम पोस्ट पर टिप्पणी करें। आपको उन पोस्ट को ट्विटर पर भी साझा करने के लिए बोनस अंक मिलेंगे - बस ट्विटर पर ब्लॉग स्वामी के @username को शामिल करना सुनिश्चित करें। इस तरह, जब आप अपने गेस्ट पोस्ट को पिच करते हैं, तो आप पूरी तरह से अजनबी नहीं होंगे।
अतिथि ब्लॉगिंग पोस्ट को पिच करने का सबसे अच्छा समय
आपके पास अतिथि पोस्ट को पिच करने का हमेशा सुनहरा अवसर नहीं होगा, लेकिन जब वे उठते हैं तो कुछ चीजें होती हैं जिनका लाभ उठाया जा सकता है। इनमें निम्नलिखित शामिल हैं।
- जब कोई ब्लॉग अपनी किसी पोस्ट या सोशल मीडिया (ट्विटर, फेसबुक, Google+, आदि) में आपका उल्लेख करता है।
- जब ब्लॉग अपनी किसी पोस्ट में आपको, आपके व्यवसाय या आपके उत्पाद को सूचीबद्ध करता है
- जब ब्लॉग विशेष रूप से विज्ञापित करता है तो वे अतिथि पदों की तलाश में होते हैं
- जब ब्लॉग एक और अतिथि पोस्ट प्रकाशित करता है
मूल पिच सर्वोत्तम अभ्यास
अतिथि ब्लॉग पोस्ट को किसी अन्य ब्लॉग स्वामी को पिच करते समय निम्नलिखित बिल्कुल आवश्यक हैं।
दिशानिर्देश पढ़ें
ब्लॉग के मालिक से संपर्क करने से पहले आपको जो आखिरी काम करना है, वह है गेस्ट पोस्टिंग के दिशा-निर्देश पढ़ें, अगर लागू हो, और उनका बारीकी से पालन करें। क्या ब्लॉग स्वामी चाहता है कि आप कोई विचार प्रस्तुत करें या वास्तव में एक पूर्ण पोस्ट सबमिट करें? वे इसे किस प्रारूप में चाहते हैं? क्या वे चाहते हैं कि आप एक खाता बनाएं और इसे वर्डप्रेस में दर्ज करें? ब्लॉग स्वामी से संपर्क करने से पहले ये सभी बातें समय से पहले जान लें।
अपना ईमेल निजीकृत करें
एक ब्लॉगर के रूप में, जो दैनिक अतिथि पोस्ट पिच प्राप्त करता है, मुझे "प्रिय महोदय या महोदया," "प्रिय वेबमास्टर," "नीलपटेल डॉट कॉम के मालिक के लिए," या बस "नमस्ते" से शुरू होने वाले ईमेल से ज्यादा कुछ नहीं है।
ब्लॉग पर कहीं न कहीं उस ब्लॉग के मालिक का नाम और संपर्क जानकारी होनी चाहिए जिसे आप अपने गेस्ट पोस्ट के लिए लक्षित कर रहे हैं।
आपको इसके बारे में पेज पर या ब्लॉग के सोशल मीडिया अकाउंट में से किसी एक पर इसके लिए फेर्रेट करना पड़ सकता है, लेकिन इसकी संभावना से कहीं अधिक है। इसे ढूंढें, और ईमेल शुरू करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
आप कौन हैं?
अपने लक्षित ब्लॉग पर अतिथि ब्लॉगर कौन हैं, यह देखने के बारे में याद रखें? कुछ ब्लॉग स्वामी केवल अन्य ब्लॉगर्स को अपनी साइट पर अतिथि पोस्ट सबमिट करने की अनुमति देने के बारे में विशिष्ट हैं।
यदि आपने देखा है कि अधिकांश अतिथि ब्लॉगर स्वयं ब्लॉगर हैं, तो आप [यहां अपना व्यक्तिगत या व्यावसायिक ब्लॉग डालें] पर अपना परिचय एक ब्लॉगर के रूप में देना चाहेंगे। आप हमेशा एक व्यवसाय के स्वामी हो सकते हैं; बस पहले अपने ब्लॉगिंग कौशल पर ध्यान दें।
आपको अतिथि ब्लॉगर क्यों बनना चाहिए
अपनी पिच में, यह शामिल करना सुनिश्चित करें कि आपको अतिथि ब्लॉगर क्यों होना चाहिए। अपने स्वयं के ब्लॉग सहित, कहीं और प्रकाशित पोस्ट के लिए कुछ लिंक जोड़ें। अधिमानतः उन पोस्टों के साथ जाएं जिनमें सामाजिक जुड़ाव का एक अच्छा सा हिस्सा है ताकि ब्लॉग स्वामी अपने दर्शकों के साथ आपके संभावित मूल्य को देख सकें।
गेस्ट पोस्ट आइडिया को कैसे पिच करें
यदि अतिथि पोस्ट दिशानिर्देश आपको एक विषय विचार प्रस्तुत करने के लिए कहते हैं, तो (पहले की लोकप्रिय पोस्ट के आपके शोध के आधार पर), कुछ अलग विचार पेश करें ताकि ब्लॉग स्वामी के पास चुनने के लिए कुछ हो।
ग्रेट गेस्ट पोस्ट कैसे सबमिट करें
अतिथि ब्लॉगिंग के बारे में सामान्य प्रश्नों में से एक यह है कि क्या आपको अपने स्वयं के ब्लॉग के लिए या अपने अतिथि पोस्टिंग के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ सामग्री का उपयोग करना चाहिए। यह वास्तव में उस ब्लॉग की गुणवत्ता पर निर्भर करता है जिस पर आप अपनी सामग्री सबमिट कर रहे हैं।
अगर ब्लॉग में बहुत सारे स्क्रीनशॉट के साथ 900+ शब्द पोस्ट के अलावा कुछ नहीं है, तो आपकी पोस्ट समान होनी चाहिए। यदि ब्लॉग में केवल एक छवि के साथ 500 शब्दों या उससे कम वाली पोस्ट के अलावा कुछ नहीं है, तो आपकी पोस्ट (फिर से) समान होनी चाहिए। अपनी अतिथि पोस्ट को यथासंभव शानदार बनाने के लिए अन्य अच्छी युक्तियाँ निम्नलिखित हैं।
यह आपके बारे में नहीं है
एक महान अतिथि पोस्ट के बारे में याद रखने वाली पहली बात यह है कि यह आपके व्यवसाय, आपके उत्पादों या आपकी सेवाओं के बारे में नहीं है। अतिथि पोस्ट सूचना के मूल्यवान स्रोत होने चाहिए; विज्ञापन नहीं।
आपके व्यवसाय और संबंधित वस्तुओं के बारे में कोई भी जानकारी लेखक जैव के लिए आरक्षित होनी चाहिए। समसामयिक उल्लेख, कहानियां या उदाहरण किसी बिंदु को स्पष्ट करने के लिए ठीक हैं, लेकिन अधिकांश पोस्ट आपके व्यवसाय के अलावा किसी अन्य चीज़ पर केंद्रित होनी चाहिए।
साइट पर पोस्ट की तरह प्रारूप पोस्ट करें
अपने लक्षित ब्लॉग पर पोस्ट देखें। क्या वे बहुत सारे हेडर, बोल्ड टेक्स्ट, इमेज, कोट्स या अन्य विशेष फ़ॉर्मेटिंग का उपयोग करते हैं? सुनिश्चित करें कि साइट पर अन्य पोस्ट से मेल खाने के लिए आपकी पोस्ट में समान तत्व हैं।
आंतरिक और स्रोत लिंक शामिल करें
ब्लॉग स्वामी को दिखाएं कि आप उनकी कुछ पोस्ट में कुछ आंतरिक लिंक शामिल करके उनकी सामग्री को जानते हैं। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका साइट:domain.com intitle:keyword के लिए Google खोज करना है।
यह आपको किसी विशेष कीवर्ड पर उनके शीर्ष पोस्ट प्राप्त करेगा ताकि आप उस पोस्ट को अपने पोस्ट में कीवर्ड से लिंक कर सकें। साथ ही, यदि आप किसी विशिष्ट उत्पाद, पुस्तकों आदि का उल्लेख करते हैं, तो उनसे भी लिंक करना सुनिश्चित करें (यह मानते हुए कि यह स्वयं-प्रचारक नहीं है)।
टिप्पणियों के लिए कॉल टू एक्शन शामिल करें
अपनी अद्भुत अतिथि पोस्ट के अंत में, टिप्पणियों के लिए कॉल टू एक्शन शामिल करना सुनिश्चित करें। आपकी पोस्ट जितनी अधिक चर्चा उत्पन्न करेगी, उतना ही अच्छा होगा!
एक महान अतिथि जैव कैसे तैयार करें
अतिथि ब्लॉगिंग का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा (आपके लिए) संभवतः आपका अतिथि पोस्ट जैव होगा। यह आमतौर पर एकमात्र स्थान है जहां आपको अपनी वेबसाइट, ब्लॉग, उत्पाद, सेवा, पुस्तक आदि पर स्वयं-प्रचार लिंक शामिल करना चाहिए। इस अनुभाग में आप जो लिखते हैं वह आपके अतिथि ब्लॉगिंग लक्ष्यों पर निर्भर करेगा।
आवश्यक समय: 30 मिनट।
एक अतिथि जैव कदम तैयार करना
अपनी वेबसाइट के लिए एक लिंक शामिल करें।
यदि आपका लक्ष्य अच्छे बैकलिंक्स प्राप्त करना है, तो सुनिश्चित करें कि आपके बायो में आपके लक्षित एंकर टेक्स्ट के साथ आपकी वेबसाइट पर वापस लिंक शामिल है और आप पूरी तरह तैयार हैं।
दर्शकों को दर्शाने के लिए एक कस्टम लैंडिंग पृष्ठ बनाएं।
यदि आपका लक्ष्य अपनी वेबसाइट पर वापस ट्रैफ़िक लाना है, तो हो सकता है कि आप यह विचार करना चाहें कि आप उस ट्रैफ़िक को कहाँ ले जाना चाहते हैं। आपके अतिथि पोस्ट के विषय और उस ब्लॉग के दर्शकों के आधार पर, जिस पर आप इसे डालते हैं, हो सकता है कि आप किसी विशिष्ट उत्पाद/सेवा के बारे में कस्टम लैंडिंग पृष्ठ या पृष्ठ पर ट्रैफ़िक भेजना चाहें।
सामाजिक प्रोफाइल शामिल करें
यदि आपका लक्ष्य अपने सामाजिक खातों के अनुयायियों को बढ़ाना है, तो अपने जीवनी के अंत में एक पंक्ति जोड़कर ऐसा करें जो कुछ ऐसा कहे, "मुझे का पालन करें (अपना शीर्ष सामाजिक नेटवर्क डालें और यहां लिंक करें)।"
एक संक्षिप्त, वर्णनात्मक जीवनी बनाएँ।
अपनी पृष्ठभूमि और अनुभव के बारे में थोड़ा सा शामिल करें कि आप अतिथि पोस्ट लिखने के योग्य क्यों थे। अपनी वर्तमान नौकरी या परियोजनाओं को शामिल करें जो पाठकों के लिए रुचिकर हो सकती हैं।
सर्वश्रेष्ठ अतिथि ब्लॉगर कैसे बनें
यदि आप किसी ब्लॉग में एक नियमित योगदानकर्ता बनने का लक्ष्य रखते हैं, या बस चाहते हैं कि ब्लॉग का स्वामी इस बारे में अपनी बड़ाई करे कि आप कितने महान अतिथि ब्लॉगर हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी पोस्ट को अपने पूरे दर्शकों में प्रचारित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। यदि आप नए पाठकों को उनके तरीके से भेजते हैं तो ब्लॉग स्वामी इसे पसंद करेंगे।
साथ ही, उन टिप्पणियों या प्रश्नों का उत्तर देना सुनिश्चित करें जो लोग आपकी पोस्ट पर छोड़ते हैं। यदि आप अपने उद्योग में अधिकार बनाने के लिए काम कर रहे हैं तो यह एक लंबा रास्ता तय करेगा।
अपने परिणामों को ट्रैक करना
जब लक्ष्य ट्रैफ़िक हो, तो आपके अतिथि ब्लॉगिंग के परिणामों को निश्चित रूप से मापा जाना चाहिए। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका Google Analytics में एक उन्नत सेगमेंट बनाना है।
आप इस पोस्ट में एक उन्नत सेगमेंट सेट अप करने का तरीका जान सकते हैं कि कैसे पता लगाया जाए कि कौन सी ऑनलाइन मार्केटिंग रणनीति सबसे अच्छा ट्रैफ़िक लाती है। आपको केवल एक सेगमेंट की आवश्यकता है जिसमें स्रोत आयाम का उपयोग करके प्रत्येक डोमेन के लिए एकाधिक कथन हों, जिसके लिए आपने अतिथि ब्लॉग किया है। यह प्रति उन्नत सेगमेंट 20 तक हो सकता है। मेरा ऐसा दिखता है:
यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि रूपांतरणों को कैसे ट्रैक किया जाए, तो लक्ष्य निर्धारित करने का तरीका जानने के लिए कार्रवाई योग्य डेटा प्राप्त करने पर यह पोस्ट देखें.
अपने ब्लॉग के लिए अतिथि ब्लॉगर कैसे प्राप्त करें
अंत में, यह न भूलें कि अतिथि ब्लॉगिंग दो-तरफा सड़क हो सकती है। कई अन्य ब्लॉगों पर अतिथि पोस्ट करते समय अपनी स्वयं की ब्लॉग सामग्री को बनाए रखना कठिन है।
अपने लिए एक अतिथि पोस्ट लिखने के लिए आपके द्वारा लिखे गए ब्लॉग के लिए एक आमंत्रण खोलना सुनिश्चित करें। यह आपकी सामग्री को आपके अपने ब्लॉग पर ताज़ा सामग्री रखता है, जो आपके दर्शकों पर परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने में मदद कर सकता है, और उम्मीद है कि आपके अतिथि ब्लॉगर के समुदाय से नए पाठक प्राप्त होंगे। यह एक जीत की स्थिति है!
निष्कर्ष
प्रतिष्ठित साइटों पर अतिथि ब्लॉगिंग उन ब्लॉगों की सफलता का लाभ उठाने का एक शानदार तरीका है जो आपके उद्योग में पहले से ही लोकप्रिय हैं। एक अतिथि ब्लॉग के लिए जगह पाने के लिए, आपको आकर्षक पिचों को भेजने की जरूरत है जो आपकी योग्यता को दर्शाती हैं।
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