बुधवार, 2 मार्च 2022

कोर वेब विटल्स

और इस अध्याय में, मैं आपको यह दिखाने जा रहा हूँ कि इस आगामी Google अपडेट के लिए अपनी साइट को कैसे तैयार किया जाए।

 

कोर वेब विटल्स: आपको क्या जानना चाहिए

Core Web Vital तीन विशिष्ट वेबपेज अनुभव मेट्रिक्स का एक संग्रह है जिसे Google बहुत महत्वपूर्ण मानता है:

1.
सबसे बड़ी सामग्री समृद्ध पेंट

2.
पहला इनपुट विलंब

3.
संचयी लेआउट शिफ्ट

 

Google के अनुसार, कोर वेब विटाल सीधे रैंकिंग को प्रभावित करेगा।   

"वे यह भी बताते हैं कि कोर वेब विटल्स रैंकिंग कारक या ब्रेक नहीं हैं," उन्होंने कहा। दूसरे शब्दों में, आप अभी भी खराब कोर वेब महत्वपूर्ण स्कोर के साथ रैंक कर सकते हैं।

 


 

अपने मुख्य वेब क्रिटिकल स्कोर को कैसे सुधारें

फिर, देखें कि आपकी साइट के पृष्ठ कैसे स्टैक किए गए हैं।


 

(मैं वास्तव में डेस्कटॉप स्कोर को अनदेखा करता हूं। Google के मोबाइल-फर्स्ट इंडेक्स का मतलब है कि मोबाइल स्कोर वास्तव में महत्वपूर्ण हैं।)

आप वास्तव में "खराब यूआरएल" पर शून्य करना चाहते हैं।

मेरी राय में, Google अच्छे URL को बढ़ावा देने के बजाय खराब URL को दंडित करने जा रहा है। तो आप अपने यूआरएल को लाल रंग से प्राथमिकता देना चाहते हैं।

फिर, आप इससे कैसे निपटते हैं, यह उस मुख्य वेब कुंजी पर निर्भर करता है जिससे आप संघर्ष कर रहे हैं।

उदाहरण के लिए, मेरे पृष्ठों के एक समूह का CLS स्कोर खराब था।


 

इसलिए हमने लोड होने पर पृष्ठों की स्थिरता को सुधारने पर काम किया।

 केस स्टडी में, पता करें कि हमने बैकलिंक के मुख्य वेब विटल्स को कैसे बेहतर बनाया


जब Google ने अपने आगामी पेज एक्सपीरियंस अपडेट की घोषणा की, तो मुझे महसूस हुआ कि हमें एक बदलाव करने की आवश्यकता है।

आप देखिए, बैकलिंक लोड धीमा था। बहुत धीमी गति से


 

यह प्रयास की कमी के लिए नहीं था। हमने एक हल्के वर्डप्रेस थीम का इस्तेमाल किया। हमारे चित्रों को संपीड़ित करें। और अधिक।

लेकिन तथ्य यह था: बैकलिंक्स बहुत बड़े थे। हमारे कुछ पोस्ट में 40+ उच्च-रिज़ॉल्यूशन स्क्रीनशॉट थे। साथ ही विजुअल, एम्बेडेड वीडियो और एनिमेटेड इमेज।

बात यह है कि यह हमारी रैंकिंग को बिल्कुल भी नुकसान नहीं पहुंचाता है। हमारे खोज इंजन रैंकिंग कारकों के विश्लेषण से पृष्ठ गति और रैंकिंग के बीच कोई संबंध नहीं मिलता है।


लेकिन यह अपडेट अलग था। Google केवल पृष्ठ लोडिंग गति नहीं देख रहा था। वे सीधे उपयोगकर्ता अनुभव को मापने की कोशिश करने जा रहे थे।

दूसरे शब्दों में: इस बार वे गड़बड़ नहीं कर रहे थे।

इसलिए मैं काम पर गया।

विशेष रूप से, मैंने बैकलिंक कोड को ओवरहाल करने के लिए एक एजेंसी को काम पर रखा है। यह अब Next.js पर चलता है।

यह सस्ता नहीं था। या आसान।

लेकिन अंत में, इसने हमारे मुख्य वेब कुंजी स्कोर में उल्लेखनीय सुधार किया है।

 

और हमारा कुल लोड समय।

 


 

सौभाग्य से, संभवतः आपको अपना साइट कोड पूरी तरह से बदलने की आवश्यकता नहीं है। बैकलिंको एक अद्वितीय स्थिति में था। इस वजह से हमें कड़े कदम उठाने पड़े।

लेकिन 10 में से 9 बार, आप मेरे द्वारा ऊपर उल्लिखित युक्तियों का उपयोग करके अपने मुख्य वेब महत्वपूर्ण स्कोर में सुधार कर सकते हैं।


साधन: https://backlinko.com/seo-this-year 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें