रविवार, 10 अप्रैल 2022

अत्यधिक Google खोज रैंकिंग अस्थिरता; उत्पाद समीक्षा का टेल एंड अपडेट?

 

 सवाल यह है कि क्या ये उतार-चढ़ाव मार्च 2022 के उत्पाद समीक्षा अपडेट के टेल-एंड से हैं या यह किसी प्रकार का नया अपडेट है?

मैं महत्वपूर्ण और कुछ ऑफ चार्ट अस्थिरता और ट्रैकिंग टूल द्वारा रिपोर्ट किए जा रहे उतार-चढ़ाव देख रहा हूं। कुछ सचमुच उतने ही ऊँचे हैं जितने वे जा सकते हैं। मैं एसईओ समुदायों और मंचों के भीतर से बकबक में भी वृद्धि देख रहा हूं।

Google उत्पाद समीक्षाएं अपडेट संबंधित हैं?


एक अनुस्मारक के रूप में, मार्च 2022 उत्पाद समीक्षा अपडेट 23 मार्च को शुरू हुआ, यह कुछ समय के लिए शांत था, हमने उस दिन छोटे झटके देखे लेकिन यह वास्तव में 31 मार्च को बढ़ गया। फिर यह फिर से शांत हो गया और मुझे लगा कि यह बहुत हो गया है। मैंने अपने बड़े Google अपडेट डेटा रिव्यू को सर्च इंजन लैंड पर भी पोस्ट किया। क्योंकि दो सप्ताह के बाद, आम तौर पर इन अद्यतनों के साथ, हम इस खेल में बहुत अधिक परिवर्तन नहीं देखते हैं।

तो क्या यह उत्पाद समीक्षा अद्यतन से संबंधित है? संभवतः। मैंने कल रात Google से एलन केंट से अपडेट के लिए कहा, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बजाय, लिली रे ने अपना खुद का एक चार्ट प्रकाशित किया, जिसमें वह एक साइट को ट्रैक कर रही है, ऐसा लगता है कि हम अभी भी बड़े बदलाव देख रहे हैं, जैसा कि हाल ही में कल था:

मैंने ग्लेन गेबे से आज सुबह भी कुछ चार्ट साझा करने के लिए कहा और हां, इसी तरह:

एसईओ चैटर


तो मैं SEO समुदाय के भीतर किस तरह की बकवास देख रहा हूँ। मैं सार्वजनिक वेबमास्टरवर्ल्ड फ़ोरम साझा कर सकता हूं, जहां चैटर सामान्य रूप से ट्रैकिंग टूल से पहले होता है और यहां कुछ बकवास है:
  • सप्ताहांत में यातायात में सुधार हुआ, लेकिन ब्रिटेन का यातायात रविवार को बंद था। आज यातायात सामान्य रूप से शुरू हुआ लेकिन सुबह 11 बजे एक चट्टान से गिर गया और पूरे दिन बहुत कम रहा। मेरा होम पेज आज -54% है। यूएसए -14%, कनाडा - 49%, ऑस्ट्रेलिया -63%। रेफ़रल ट्रैफ़िक और सोशल मीडिया ट्रैफ़िक भी लगभग दो सप्ताह से नीचे है।


  •     Google ने मेरी वेबसाइटों को ब्लो करना शुरू कर दिया है। पिछले कुछ दिनों से ट्रैफ़िक बहुत अधिक बढ़ गया है, लेकिन मैं जश्न नहीं मना रहा हूँ क्योंकि मैंने इसे 2020 में देखा है। वही पैटर्न। लगभग एक महीने बाद कम से कम एक साल के लिए पूरी तरह से दुर्घटना के बाद यातायात की उच्च वृद्धि। और यह अप्रैल 2020 में भी हुआ था। किसी को भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला।


  •     आज किसी और को GA रीयलटाइम में अजीब संख्याएं मिल रही हैं? (मेट्रिक टोटल सही दिखता है, लेकिन 'अभी' इससे कम होना चाहिए)


  •     यहां भी, सक्रिय उपयोगकर्ताओं के रीयलटाइम आंकड़े इस समय ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। आज सुबह लगभग 07: 00 AM (CEST) शुरू हुआ।


  •     आज भारी गिरावट। आग पर यूएस सेमरश सेंसर। यहाँ हम फिर जाते हैं:|


  •     कुछ प्रकार का अपडेट चल रहा है, लेकिन मुझे कुछ ऐसा मिला है जो मैं हमेशा देखता हूं जो मुझे आश्चर्यचकित करता है कि यह कहां से आता है। ऐसा लगता है कि Google और बिंग दोनों मिलकर चल रहे हैं। दूसरे शब्दों में, खोज पर व्यवहार समान है। वह कैसे संभव है? दो अलग-अलग कंपनियां लेकिन वे एक ही समय में एक ही प्रकार के बदलावों में हिस्सा लेती हैं। यह कुछ ऐसा है जिसे मैंने कभी नहीं समझा। यह मिलीभगत करना, कीमत तय करना या ऐसा कुछ भी कानून के खिलाफ है, तो हर बार कोई बड़ा अपडेट होने पर ऐसा क्यों होता है?

तो ऐसा लगता है कि बकबक अभी शुरू हो रही है, लेकिन यह जानना मुश्किल है कि Google Analytics को कब कुछ देरी हो सकती है?

यह भी पढ़ें: https://takneekivichar.blogspot.com/2022/03/google-200.html

ट्रैकिंग उपकरण


यदि आप ट्रैकिंग टूल को देखें, तो कुछ सचमुच चार्ट से बाहर हैं। कुछ अस्थिरता और Google रैंकिंग में उतार-चढ़ाव में भारी उछाल दिखा रहे हैं। यहां स्क्रीनशॉट हैं और मैं इनमें से कुछ को पूरे दिन अपडेट कर सकता हूं, क्योंकि कुछ दिन में बाद में अपडेट होते हैं।

Semrush:
Advanced Web Rankings:
SERPmetrics:
Accuranker:
Cognitive SEO:
RankRanger:
Mozcast:

तो आप सब क्या सोचते हैं? मुझे ऐसा लगता है कि यह Google पर आधारित इस Google उत्पाद समीक्षा अपडेट का टेल-एंड हो सकता है, जो अभी तक हमें यह नहीं बता रहा है कि यह अपडेट पूरा हो गया है, लिली रे के चार्ट के आधार पर और हाल की सभी अस्थिरता पर आधारित है। लेकिन आप मुझे बताएं, अपने एनालिटिक्स और टूल्स को देखें और मुझे कमेंट में बताएं।


स्रोत: https://www.seroundtable.com/large-google-search-ranking-volatility-33206.html

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें