सोमवार, 11 जुलाई 2022

Google मार्केटिंग लाइव 2022 रिकैप: नया क्या है और स्टोर में क्या है

 यहां ऑटोमेशन, परफॉर्मेंस मैक्स, यूट्यूब शॉर्ट्स और अन्य सहित Google के वार्षिक कार्यक्रम के सभी विज्ञापनों और मार्केटिंग समाचारों का संक्षिप्त विवरण दिया गया है।

उम्मीद के मुताबिक इस साल के आयोजन की घोषणाएं ऑटोमेशन, परफॉर्मेंस मैक्स और यूट्यूब शॉर्ट्स पर भारी हैं।

यहां वह सब कुछ है जो विपणक और विज्ञापनदाताओं को Google मार्केटिंग लाइव 2022 से जानना आवश्यक है।

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प्रदर्शन अधिकतम उन्नयन। Google अधिक विज्ञापनदाताओं को उनके सबसे स्वचालित अभियान प्रकार, प्रदर्शन मैक्स को आज़माने में मदद कर रहा है। इन संवर्द्धन में शामिल हैं:

     इन-स्टोर लक्ष्य
     मौसमी पैदल यातायात के लिए बर्स्ट अभियान
     संभावित वृद्धि का परीक्षण करने में सहायता के लिए 'प्रयोग उपकरण'
     अधिक जानकारी
     Search 360 और Google Ads ऐप के लिए समर्थन
     अनुकूलन स्कोर सिफारिशें

 YouTube लघु विज्ञापन। वे विज्ञापनदाता जो वर्तमान में वीडियो एक्शन अभियान और ऐप अभियान चला रहे हैं, उनके पास Google के टिकटॉक प्रतियोगी, YouTube शॉर्ट्स में फिट होने के लिए स्वचालित रूप से विज्ञापन होंगे।

 शॉर्ट की अवधि एक मिनट तक सीमित होती है और विज्ञापनदाता समय-सीमा को देखते हुए क्रिएटिव में कसावट और सुधार करना चाहते हैं। इसे अब वैश्विक स्तर पर विज्ञापनदाताओं के लिए लागू किया जाएगा, इसलिए परिणामों को मापना और उसके अनुसार व्याख्या करना सुनिश्चित करें।

खोज में स्वाइप करने योग्य शॉपिंग विज्ञापन। एक बड़ा, बोल्ड नया विज्ञापन अत्यधिक दृश्य खरीदारी अनुभव के लिए शॉपिंग विज्ञापनों के साथ ऑर्गेनिक खरीदारी परिणाम प्रदर्शित करता है। यह केवल परिधान ब्रांडों के लिए है और खोज और प्रदर्शन अधिकतम अभियानों के माध्यम से उपलब्ध होगा।

 खरीदारी करने लायक YouTube अनुभव के लिए उत्पाद फ़ीड. इस साल के अंत में, विज्ञापनदाताओं के पास YouTube शॉर्ट्स पर खरीदारी योग्य वीडियो विज्ञापन बनाने के लिए उत्पाद फ़ीड को अभियानों से जोड़ने की क्षमता होगी। Google ने कहा कि वे पिछले साल से YouTube शॉर्ट्स में विज्ञापनों के साथ प्रयोग कर रहे हैं और अब दुनिया भर के विज्ञापनदाताओं के लिए इसे धीमा कर रहे हैं।

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Google ने कहा कि यह "हमारे रचनाकारों के लिए एक दीर्घकालिक लघु मुद्रीकरण समाधान विकसित करने के लिए हमारी सड़क पर एक महत्वपूर्ण कदम है, जिसके बारे में हम जल्द ही और अधिक साझा करेंगे।" इसके अलावा, फ़ीड और शॉर्ट्स के इस दिलचस्प विवाह पर कोई अतिरिक्त संदर्भ नहीं दिया गया था।

 खोज परिणामों के लिए जल्द ही आ रहा है: उत्पादों के 3D मॉडल। Google के अनुसार, "ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) कैमरों पर हमें करीब लाती है, और खरीदार इसके लिए तैयार हैं। वर्तमान में 90% से अधिक अमेरिकी खरीदारी के लिए AR का उपयोग करते हैं, या करने पर विचार करेंगे।"

 व्यापारी "जल्द ही" अपने उत्पादों के 3D मॉडल को सीधे खोज इंजन परिणाम पृष्ठों में प्रदर्शित करने की क्षमता रखेंगे। कार्यक्रम पर कोई अतिरिक्त विवरण जारी नहीं किया गया है।

जानकारी पेज अपडेट. एट्रिब्यूशन और प्रथम-पक्ष डेटा पर ध्यान देने के साथ, अंतर्दृष्टि पृष्ठ में एक बड़ा बदलाव हो रहा है।

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एक नया एट्रिब्यूशन अनुभाग विज्ञापनदाताओं को खातों के भीतर रूपांतरण प्रदान करने के बारे में बेहतर दृष्टिकोण दिखाएगा।


 यह एक बेहतर एट्रिब्यूशन मॉडल की भी सिफारिश करेगा यदि Google को पता चलता है कि यह रूपांतरणों पर एक बेहतर दृश्य प्रदान कर सकता है।

अंतिम नई अंतर्दृष्टि प्रथम-पक्ष डेटा का समर्थन है। अंतर्दृष्टि पृष्ठ विज्ञापनदाताओं को यह देखने में मदद करेगा कि कौन सी ग्राहक सूचियां अभियानों के लिए प्रदर्शन चला रही हैं - गोपनीयता के साथ सबसे आगे।


 Google के अनुसार, नई बजट अंतर्दृष्टि विज्ञापन व्यय को अनुकूलित करने के अवसरों की पहचान करने में मदद कर सकती है। यह सुविधा यह दिखाएगी कि खर्च प्रदर्शन के मुकाबले कैसे बढ़ रहा है।

कार्यान्वयन और रोलआउट देखना दिलचस्प होगा, लेकिन Google की सिफारिशों की तरह, यह निर्णय लेने वाली पहेली का केवल एक टुकड़ा होना चाहिए।

लॉयल्टी कार्यक्रम विज्ञापन एकीकरण. Google ने घोषणा की कि उत्पाद फ़ीड के साथ प्रदर्शन मैक्स का उपयोग करने वाले विज्ञापनदाता YouTube, प्रदर्शन, खोज, डिस्कवर, Gmail और मानचित्र पर अधिक लॉयल्टी साइन-अप प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

हालांकि यह कागज पर दिलचस्प लगता है, इस कार्यक्रम के निष्पादन में बहुत कुछ अनपैक करना होगा। शॉपिंग फ़ीड वाले विज्ञापनदाता आम तौर पर साइन-अप के बजाय विज्ञापनों से आय अर्जित करना चाहते हैं।

इस बिंदु पर विवरण अस्पष्ट हैं, लेकिन Google ने कहा कि 2022 की दूसरी छमाही में और अपडेट आ रहे हैं। यह केवल यू.एस. के लिए निर्धारित है।

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डिस्कवर में वीडियो विज्ञापन

वीडियो विज्ञापनदाताओं के लिए एक बड़ा अतिरिक्त वीडियो विज्ञापनों की सीधे डिस्कवर में प्रदर्शित होने की घोषणा है। यह बहुत उपयुक्त है क्योंकि डिस्कवर वर्तमान में फ़ीड में कई वीडियो पेश करता है।

 डिस्कवर विज्ञापन वर्तमान में बोल्ड, आकर्षक छवियों के साथ अच्छी तरह से काम करते हैं और वीडियो अलग नहीं होना चाहिए।

कनेक्टेड टीवी के लिए Google ऑडियंस। विज्ञापनदाता जल्द ही कनेक्टेड टीवी अभियानों का उपयोग पूरे YouTube और "अधिकांश" अन्य कनेक्टेड टीवी ऐप्स पर दर्शकों को लक्षित करने के लिए कर सकेंगे। यह रोमांचक नया विकास कनेक्टेड टीवी के लिए आत्मीयता, इन-मार्केट और जनसांख्यिकीय ऑडियंस सेगमेंट लाएगा।

 एफ़िनिटी ऑडियंस वैश्विक बीटा में उपलब्ध हैं। दूसरी तिमाही के अंत में वैश्विक विज्ञापनदाताओं के लिए इन-मार्केटिंग और जनसांख्यिकीय ऑडियंस बीटा में होगी।

मर्चेंट पर चेकआउट। Google ग्राहकों के लिए चेकआउट को सुव्यवस्थित करेगा कि "उन्होंने तय कर लिया है कि वे क्या चाहते हैं।"

इस कार्यान्वयन के साथ ग्राहकों को चेकआउट करने के लिए कई स्क्रीन/पृष्ठों से गुजरने की आवश्यकता नहीं होगी और इसके बजाय सीधे उत्पाद सूची से सीधे व्यापारी से मौजूदा खरीद-प्रवाह में भेजा जाएगा। Google के अनुसार, व्यापारी "ग्राहक के स्वामी" होंगे क्योंकि लेन-देन सीधे उनके प्रवाह में होता है।

एक दिलचस्प अवधारणा के रूप में, इस सीधी खरीद में एओवी (औसत ऑर्डर मूल्य) में गिरावट देखी जा सकती है क्योंकि उपयोगकर्ता साइट ब्राउज़ नहीं करेंगे और इसके बजाय उत्पाद सूची पर क्लिक करेंगे और सीधे खरीदारी करेंगे। यह वर्तमान में एक बंद पायलट है और Google आने वाले महीनों में विस्तार और सामान्य उपलब्धता की ओर बढ़ने के लिए काम कर रहा है।

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सभी विज्ञापनदाताओं के लिए एसेट लाइब्रेरी की उपलब्धता

घोषित एक अच्छी नई सुविधा विज्ञापनदाताओं को Google के बाहर मौजूदा विज्ञापनों और संपत्तियों का लाभ उठाने में मदद करेगी। Google के अनुसार यह छवियों और वीडियो सामग्री के लिए संपत्ति सहयोग और भंडारण के लिए "वन-स्टॉप-शॉप" होगा।

YouTube और खरीदारी की योजनाओं के साथ "जल्द ही आ रहा है" डिस्कवरी, ऐप और प्रदर्शन मैक्स अभियानों से आयात किए जाने के बाद इन संपत्तियों तक पहुँचा जा सकता है।

60 सेकंड में YouTube वीडियो निर्माण

कोई वीडियो विज्ञापन नहीं? कोई बात नहीं। एसेट लाइब्रेरी के भीतर से, Google ने घोषणा की कि विज्ञापनदाता एक वीडियो विज्ञापन बना सकते हैं और कम से कम 60 सेकंड में YouTube पर प्रकाशित कर सकते हैं। यह कम से कम 5 छवियों, लोगो और टेक्स्ट एसेट के साथ किया जा सकता है, जिसका परिणाम "एक प्रभावी विज्ञापन" है।
 

जिन विज्ञापनदाताओं ने ऑटो-जेनरेट किए गए प्रदर्शन अधिकतम अभियान देखे हैं, वे बनाए गए वीडियो से अत्यधिक खुश नहीं हैं, इसलिए यदि आप इस सुविधा का उपयोग करते हैं तो आउटपुट को प्रमाणित करना सुनिश्चित करें।

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अतिरिक्त चैनलों के लिए उन्नत रूपांतरण

लीड के लिए एक नया उन्नत रूपांतरण ऑफ़लाइन रूपांतरण आयात के माध्यम से लीड और फ़नल प्रगति के बीच एक गोपनीयता सुरक्षित कनेक्शन है। लीड की प्रगति की कल्पना करने में सहायता के लिए वर्ष में बाद में Google Ads में एक नई लीड फ़नल रिपोर्ट आने वाली है।

खोज विज्ञापन 360 के लिए वेबसाइट रूपांतरणों के लिए उन्नत रूपांतरणों का एक बीटा खुल जाएगा और यदि आप टीलियम, सेगमेंट, एमपार्टिकल और एडोब जैसे अभियानों को प्रबंधित करने के लिए तृतीय पक्षों का उपयोग करते हैं तो पहले से ही उन्नत रूपांतरणों की सुविधा हो सकती है।

https://canvas.ucsd.edu/eportfolios/1612/Home/Whatsapp_Marketing_Why_To_Choose_It_How_To_Create_An_Effective_Strategy

हम क्यों परवाह करते हैं। जारी किए गए कुछ आइटम (उदा., मर्चेंट और स्वाइप करने योग्य शॉपिंग विज्ञापनों पर चेकआउट) का विज्ञापनदाताओं पर बड़ा प्रभाव पड़ सकता है, जबकि अन्य सुविधाएं (जैसे प्रदर्शन अधिकतम प्रयोग टूल और लघु विस्तार) नहीं हो सकती हैं।

हर साल की तरह, कई नई सुविधाओं के साथ शैतान विवरण में होगा, लेकिन अतिरिक्त अंतर्दृष्टि, और लक्ष्यीकरण दुनिया भर के विज्ञापनदाताओं के लिए एक अपग्रेड होने के लिए हिलना चाहिए।

स्रोत: https://searchengineland.com/google-marketing-live-2022-recap-385367

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