मंगलवार, 13 सितंबर 2022

2021 के लिए शीर्ष 10 डिजिटल परिवर्तन रुझान

 कोई भी भविष्यवाणी नहीं कर सकता था कि 2020 हमें कहां ले जाएगा: पिछले छह महीनों में अकेले पिछले दशक की तुलना में अधिक डिजिटल परिवर्तन हुआ है, हर परिवर्तन प्रयास पहले से ही तेज और बड़े पैमाने पर चल रहा है। जबकि एक साल पहले की मेरी कई डिजिटल परिवर्तन भविष्यवाणियों को इस बदलाव से लाभ हुआ, अन्य को 24/7 सुरक्षित और विश्वसनीय कनेक्टिविटी जैसी अधिक जरूरी जरूरतों से विस्थापित कर दिया गया। 2021 के लिए इसका क्या मतलब है? क्या एआई और डेटा एनालिटिक्स जैसी प्रमुख प्रौद्योगिकियां अभी भी सुर्खियों में हैं, या क्या हम नई, पहले से उभरती प्रौद्योगिकियों को आगे बढ़ते हुए देखेंगे? केवल समय ही बताएगा, लेकिन यहां 2021 के लिए मेरी शीर्ष दस डिजिटल परिवर्तन भविष्यवाणियां हैं।

https://uchgyaan.blogspot.com/2022/09/10.html

5G अंतत: मुख्यधारा में जाएगा - इस बार वास्तविक के लिए!

हम वर्षों से 5G के लाभों के बारे में सुन रहे हैं, लेकिन यह तब तक नहीं था जब तक दूरस्थ कार्य, वीडियोकांफ्रेंसिंग और डिजिटल सहयोग इस वर्ष हमारे जीवन के मुख्य भाग नहीं बन गए थे कि विश्वसनीय कनेक्टिविटी और अधिक बैंडविड्थ की आवश्यकता एक वास्तविक, ठोस लाभ बन गई। हम सब अपने सिर को चारों ओर लपेट सकते थे। फोन, टैबलेट और अन्य उपकरणों पर हमारी निर्भरता - जिसमें IoT सेंसर की लगातार बढ़ती संख्या शामिल है - मल्टी-लेन सुपरहाइवे की आवश्यकता पर प्रकाश डालती है जिसे दूरसंचार कंपनियां पहले से ही जानती थीं कि हमें इसकी आवश्यकता होगी। आज, व्यवसाय डिस्कनेक्ट होने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, और 5G परिनियोजन समाधान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। जैसा कि हम सामूहिक रूप से अपने घरों से काम करना और स्कूल का प्रबंधन करना जारी रखते हैं, 2021 में 5G का मूल्य तेजी से मुख्यधारा बन जाएगा।


हालांकि शुरुआत में महामारी ने इस साल की शुरुआत में नए 5G नेटवर्क की तैनाती पर काम बाधित कर दिया, ये प्रयास फिर से शुरू हो गए हैं, और चीन जैसे बड़े बाजार पहले से ही 2020 के लिए अपने परिनियोजन लक्ष्यों को पूरा करने के लक्ष्य पर हैं। इस बीच, दुनिया में हर प्रमुख हैंडसेट निर्माता - सैमसंग से और Apple से Xiaomi और Motorola - पहले से ही (या जल्द ही) लगभग हर मूल्य-बिंदु स्तर में 5G फोन जारी कर रहा है, क्वालकॉम के साथ - यकीनन 5G तकनीक में अग्रणी - अगले साल अधिक से अधिक स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए 5G को सस्ती बनाने में मदद करता है।

https://www.articlecluster.com/decoding-affiliate-marketing-know-what-and-why/

https://nexidy.com/articles/32108-semrush%E2%80%99s-powerful-tools-that-boosts-your-seo-performance

https://www.toduhs.com/how-seo-is-affected-by-frequent-redirects/ 

https://www.postingsea.com/check-out-bigcommerce-review-pros-and-cons/

https://www.nativesdaily.com/what-is-clickbait-how-to-merge-click-baits-with-seo-point-of-view/

https://www.stridepost.com/black-hat-seo-are-you-unknowingly-using-it/

https://www.itsmypost.com/10-ways-to-drive-traffic-to-your-website/

https://startups.snapmunk.com/ontario/toronto/information-technology/kinex-media

https://www.diggerslist.com/rockdavid/about

https://linkme.bio/rockdavid/

https://shor.by/rockdavid

https://www.flowcode.com/page/kinexmedia

https://linkworld.us/profile/rockdavid

https://start.me/u/NxglxM/kinex-media

https://paper.li/LmiCFf99Zb7VqR0u9LT4M

https://teetee.eu/en/author/alisajames86


सीडीपी धमाका

हमने पिछले कुछ महीनों में ग्राहक डेटा प्लेटफ़ॉर्म (सीडीपी) का विस्फोट देखा है - और अच्छे कारण के साथ। कई स्रोतों से खंडित डेटा को व्यवस्थित करना बेहद मुश्किल हो सकता है, जो स्पष्ट रूप से उन कंपनियों के लिए आदर्श नहीं है जो बेहतर ढंग से संचालित करने के लिए समय पर, अच्छी तरह से क्यूरेट किए गए डेटा पर भरोसा करते हैं। आईबीएम का अनुमान है कि सह-कथित "खराब डेटा" पहले से ही अमेरिकी व्यवसायों को सालाना लगभग 3 ट्रिलियन डॉलर खर्च करता है, इसलिए इस चुनौती को संबोधित करना सभी आकारों के संगठनों के लिए प्राथमिकता बन गया है। सीडीपी सभी उपलब्ध स्रोतों से डेटा एकत्र करके, इसे व्यवस्थित करके, इसे टैग करके और इसे किसी भी व्यक्ति के लिए उपयोग करने योग्य बनाकर इस समस्या को हल करने में मदद करता है। Adobe, SAP, Oracle, Treasure Data और Microsoft जैसी कंपनियां पहले से ही शक्तिशाली नए CDP के साथ बाजार उपलब्ध कराने में भारी निवेश कर रही हैं। मैंने सेगमेंट और एक्शनआईक्यू इंप्रेस जैसे नए प्रवेशकों को नई सीडीपी सेवाओं के साथ देखा है जो प्रतिष्ठित 360 ग्राहक दृष्टिकोण प्राप्त करने की चुनौती को हल करने के लिए अद्वितीय दृष्टिकोण अपनाते हैं।


पिछले कुछ वर्षों में, मैंने विश्लेषिकी और बड़े डेटा के प्रसार पर बहुत ध्यान केंद्रित किया है। आइए स्पष्ट करें, यह रुकने वाला नहीं है। डेटा तेजी से बढ़ रहा है और यह जल्द ही कभी भी बंद नहीं होगा। क्लाउडेरा से स्नोफ्लेक से एसएएस तक एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म, डेटा वेयरहाउस और विज़ुअलाइज़ेशन टूल प्रासंगिकता नहीं खोएंगे, लेकिन ग्राहक डेटा प्लेटफ़ॉर्म का उदय 2021 में आग पकड़ने वाला है; और अब जब व्यवसाय संचालन कुछ अधिक खंडित हो गए हैं, आंशिक रूप से नए कार्य-घर-घर परिचालन मॉडल के कारण, लेकिन टचप्वाइंट के एक निरंतर-विस्तारित पारिस्थितिकी तंत्र में डेटा संग्रह के निरंतर त्वरण के कारण, सीडीपी विशेष रूप से 2021 में प्रासंगिक हो जाएंगे। .

हाइब्रिड क्लाउड ने विनिंग एंटरप्राइज आर्किटेक्चर घोषित किया

हम कुछ समय से जानते हैं कि व्यवसाय तेजी से हाइब्रिड क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर की ओर बढ़ रहे हैं। SaaS एप्लिकेशन और ऑन-प्रिमाइसेस समाधानों से लेकर सार्वजनिक और निजी क्लाउड के मिश्रण तक, हाइब्रिड क्लाउड रणनीतियाँ संगठनों को उनकी अद्वितीय क्लाउड अवसंरचना आवश्यकताओं के लिए सही संतुलन बनाने में मदद करती हैं। पिछले एक साल में, हमने AWS, Azure, Google, IBM और Oracle जैसे बड़े सार्वजनिक क्लाउड प्रदाताओं से हाइब्रिड में बड़ा निवेश देखा है। हम एचपीई, डेल (वीएमवेयर) और सिस्को जैसे ओईएम भी निर्माण उपकरण में निवेश बढ़ा रहे हैं जो ऑन-प्रिमाइसेस डेटासेंटर और क्लाउड के बीच सरल कनेक्टिविटी को सक्षम करते हैं। ये सभी निवेश ग्राहक से मिलने के बारे में हैं जहां वे इस समय हैं। गोपनीयता, सुरक्षा और अनुपालन जैसे मुद्दों पर सक्रिय होने के साथ-साथ घातीय डेटा वृद्धि की चुनौतियों का समाधान करना। औद्योगिक अनुप्रयोगों का समर्थन करने के लिए पारंपरिक आईटी से हाइब्रिड क्लाउड के लिए आधुनिक दृष्टिकोण का विस्तार हो रहा है। उदाहरण के लिए, हनीवेल ने अपने फोर्ज IoT प्लेटफॉर्म को एक ओपन सोर्स और हाइब्रिड क्लाउड दृष्टिकोण का उपयोग करके बनाया है, ताकि वह जिस औद्योगिक डेटा का प्रबंधन करता है, वह पारंपरिक क्लाउड डेटासेंटर, एप्लिकेशन और वर्कलोड के साथ अधिक सहजता से एकीकृत हो सके।

महामारी के बिना भी हाइब्रिड क्लाउड 2021 के लिए मेरी सूची में होता, लेकिन अगर और कुछ नहीं, तो कोरोनोवायरस के कारण होने वाले व्यापक, अचानक व्यवधानों ने एक क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर के रूप में चुस्त और अनुकूलनीय होने के मूल्य को उजागर किया है - विशेष रूप से हम हैं। दुनिया भर की कंपनियों को देखते हुए क्लाउड में निवेश में तेजी लाने के लिए अनिश्चितता और व्यवधान के क्षणों में तेजी से बदलाव को सक्षम करने के लिए जैसा कि हमने 2020 में सामना किया था।

दार्शनिक रूप से अपना महत्व कभी नहीं खोने के बावजूद, साइबर सुरक्षा पिछले साल महत्वपूर्ण तकनीकी रुझानों की मेरी सूची से गिर गई थी, लेकिन महामारी के साथ, साइबर सुरक्षा फिर से बहुत प्रासंगिक हो गई है। दुनिया भर में व्यवसायों के खिलाफ हमलों के अपने अभियानों का विस्तार करने के लिए हैकर्स ने कोरोनावायरस महामारी का फायदा उठाया है। अकेले जनवरी से अप्रैल 2020 तक बैंकों पर हमलों में 238% की वृद्धि और क्लाउड सर्वर पर हमलों में 600% की वृद्धि देखी गई। एक ही सुरक्षित नेटवर्क पर ऑनसाइट काम करने वाले कम कर्मचारियों के साथ, यह जरूरी है कि कंपनियां अपने नेटवर्क को मजबूत करें और अपनी साइबर सुरक्षा रणनीतियों को अपग्रेड करें, और उन्हें होम नेटवर्क और मोबाइल वर्क-फ्रॉम-होम डिवाइस तक विस्तारित करें।

मेरा मानना ​​​​है कि इस प्रवृत्ति के लिए एआई और मशीन लर्निंग महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि हम देखेंगे कि नापाक गतिविधियों में निरंतर वृद्धि के लिए मछली पकड़ने के लिए अधिक परिष्कृत उपकरण और एल्गोरिदम की आवश्यकता होती है। यह फायरवॉल और घुसपैठ का पता लगाने जैसे क्षेत्रों में फोर्टिनेट और सिस्को की पसंद के साथ-साथ सुरक्षा पहचान और इवेंट मैनेजमेंट (एसआईईएम) के लिए स्प्लंक और आईबीएम जैसी कंपनियों के लिए एक बड़ा अवसर साबित होगा। Microsoft, एक अन्य कंपनी है जिसने सक्रिय निर्देशिका, सॉफ़्टवेयर और क्लाउड जैसे क्षेत्रों में सुरक्षा में संसाधन डाले हैं। इस स्पेस में कई कंपनियां खेल रही हैं, लेकिन मुझे उम्मीद है कि सॉफ्टवेयर, क्लाउड और हार्डवेयर निर्माता सभी अपने उत्पादों और सेवाओं को और अधिक सुरक्षित बनाने के प्रयासों को बढ़ाएंगे, जो कि हमने 2020 के दौरान देखे गए खतरों में कुछ वृद्धि से निपटने के लिए किया है।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें